Hin(5) Shimla, Kullu and Manali.

The Tour of Shimla, Kullu and Manali.

पांचबा/अंतिम दिन
हम सुबह जल्दी उठे क्योंकि हमने होटल के पास सेब के बगीचे में जाने की योजना बनाई थी। हम सेब के बगीचे में अधिक समय बिताते हैं। बगीचे में घूमने के बाद, हम होटल की जाँच करते हैं और बशीश बनू मंदिर की ओर यात्रा शुरू करते हैं। पास में एक गर्म पानी का स्थान था। उस जगह से कुछ दूर एक झरना है जहाँ कुछ लोग लौट आए लेकिन इसकी दूरी जानने के बाद हम आधे रास्ते से वापस आ गए। वहां से कुछ सामान खरीदें और फिर हम रास्ते में ब्यास नदी के किनारे बहुत समय बिताते हैं। दोपहर 03 बजे हल्की धूप का आनंद लेने के साथ कुछ समय बिताने के लिए मॉल रोड पर गए। शाम को 4 बजे वोल्वो बस के लिए बस स्टैंड पहुंचे। हमें 31,32 वोल्वो बस टिकट मिले थे। बस का टिकट पहले से ही ITO एजेंसी द्वारा बुक किया गया था। हमने आईटीओ प्रतिनिधि बबीता शर्मा को धन्यवाद दिया और पूरे दौरे के लिए प्रतिक्रिया दी। मेरे दिमाग में दौरे के दौरान उल्टी नहीं करने का संदेह था। कंडक्टर ने हमें पॉलीथिन दी थी। यदि उल्टी होती है, तो बस गंदी नहीं होनी चाहिए। वॉल्वो को कंबल के साथ पानी की बोतलें भी दी गईं। उल्टी के डर से हम दोनों शाम को सो गए और रात को जब डिनर के लिए गाड़ी रुकी तो हमने कुछ नहीं खाया। हम उस दिन लगभग 10-11 घंटे सोए थे।
यात्रा की पूरी व्यवस्था आईटीओ एजेंसियों द्वारा की गई थी। टूर बहुत अच्छा और कमाल का था। ड्राइवर के खिलाफ शिकायत थी, हम रोजाना कार की सफाई के लिए बोलते हैं। लेकिन 5 दिन की यात्रा में, उन्होंने बार-बार शिकायतों के बाद भी आखिरी दिन अपनी कार को साफ किया। हमने दौरे के बाद मिस बबिता शर्मा को बहुत धन्यवाद दिया। उसने हर जगह हमारा साथ दिया और मैंने मिस बबीता शर्मा की एक बात पर गौर किया। जब भी मैं फोन करता था वह हंसती थी और “हाँ” कहती थी, उसने कभी भी हमसे किसी भी अनुरोध को कभी नाराज़ नहीं होने दिया और समाधान का रास्ता दिखाया। मेरी पत्नी ने एक बात कही कि “जब हमारे बच्चे शादी के बाद बाहर घूमने की योजना बनाते हैं, तो वे बबीता शर्मा जैसे प्रतिनिधि से संपर्क करेंगे और उन्हें टूर पर भेजेंगे।

आपको हमारा टूर कैसा लगा? तो दोस्तों कृपया उपरोक्त दौरे पर प्रतिक्रिया दें। यदि आप शिमला और कुल्लू मनाली जाने की सोच रहे हैं, तो मैं आपको मिस बबिता शर्मा आईटीओ प्रतिनिधि टूर पैकेज में अपनी व्यवस्था को पूरा करने का सुझाव देता हूं और आप उनकी व्यवस्था से संतुष्ट होंगे।


India Travels online Information

Mob. No. +91 7807818143 (Babita Sharma)
Email. 

babitasharma.ito@gmail.com (Babita Sharma)
indiatravelsonline@gmail.com(Official Email)

Click here below for:-

First-Day Tour In Hindi & In English
Second-Day Tour In Hindi & In English
Third-Day Tour In Hindi & In English
Fourth-Day Tour In Hindi & In English
Fifth-Day Tour In Hindi & In English

Click here for an all-day tour


Some of Fifth day Tour Photos:-
The Tour of Shimla, Kullu and Manali (5th Day)
apple basket

The Tour of Shimla, Kullu and Manali (5th Day)
plucking apple

The Tour of Shimla, Kullu and Manali (5th Day)
Beas river

The Tour of Shimla, Kullu and Manali (5th Day)
Meditation at Beas river

The Tour of Shimla, Kullu and Manali (5th Day)
style

running at the bank of the river
Follow My Pages:- 
Thanks…

The_Tour_of_Shimla,_Kullu_and_Manali_5th_day_hindi

One thought on “Hin(5) Shimla, Kullu and Manali.”

Put your Valuable feedback