ऐसे दोस्त आपके जीवन में होना चाहिए




जव हम अपने दैनिक जीवन के स्थर पर होते हैं तब हम कुछ गलतिया कर लेते हैं । समस्या ज्यादा आते है और कभी कभी वह समस्या ऐसे मुसीबत में बदल जाता है जहां कुछ राह नहीं दिखता । तो इस परिस्थिति को झेलने तथा इस परिस्थिति में उचित ज्ञान और अनुचित ज्ञान के साथ समाधान करने केलिए कुछ दोस्त आपके पास और साथ होना चाहिए । जैसे की,,,


प्रथमतः ऐसा दोस्त भी हो जो कंप्यूटर और मोबाइल के मामले में पारंगत हो । क्यों की आज की युग में कभी कभी कंप्यूटर के मामले में कुछ मदद की जरूरत हो जाता है । उस समय हम बेवजह रुपए खर्चा करना पड़ता है । हां अगर आपको कंप्यूटर और मोबाइल के बारे में अच्छी जानकर हो तो कोई जरूरी नहीं । 

द्वितीयतः ऐसा भी एक दोस्त जरूर होना चाहिए। जो आपके लिए खराब चरित्र के हो मगर आपके लिए वह जान देने केलिए भी तैयार हो जाता हो । आपके खराब के समय वह हमेशा कारगर साबित होगा । वैसे साफ दिल वाला होना चाहीए । 

तीसरा : एक ऐसा दोस्त जो शांत और चतुर भी हो । हर कोई समस्या में उसका योगदान हो और दुनिया रीती रिवाज अच्छा बुरा के बारे में उसको अच्छी समझ हो । जैसे की हार कोई समस्या का हल उसके पास जरूर हो । ऐसे दोस्त आपके साथ होना चाहिए।  

और कोई दोस्त हमारे जीवन में होना चाहिए तो आप कमेंट में जरूर बताएं ।

धन्यवाद



If the contents are helpful to share them with your friends, Thanking You.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *